Earnkaro App क्या है – और इससे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं –

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं Earnkaro app के बारे में Earnkaro app क्या है ? और इससे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं इन सब के बारे में मैं आपको बहुत ही आसान शब्दों में पूरी जानकारी देने वाला हूं आज के इस दौर में लोगों को  पैसे कमाने के लिए बहुत सारे काम करने पड़ते हैं। 

दोस्तों आज के इस दौर में पैसा कमाना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है क्योंकि आज का दौर डिजिटल तकनीक पर चलने वाला दौर आ चुका है हमारे जिंदगी के बहुत सारे काम अब ऑनलाइन ही हो जा रहे हैं जैसे कि ऑनलाइन खरीदारी , होटल बुक करना , टिकट बुक कर लो और साथ ही साथ ऑनलाइन पैसे कमाना आदि यह सब चीजें को करने के लिए हमें अब बाहर जाना नहीं पड़ता है। 

तो इसी को देखते हुए आज मैं आपको एक ऐसा शानदार  एप्प  बताने वाला हु जिसकी मदद से आप घर बैठे ही बहुत आसानी से पैसे कमा सकते हैं अगर आपको भी इस ऐप के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट को  पूरा जरूरत पड़े तो सबसे पहले से जानते हैं Earnkaro app क्या है ? 

 

Earnkaro app क्या है ? 

 

अगर आपको नहीं पता है तो मैं आपके जानकारी के लिए बता दूं कि Earnkaro app मोबाइल फ्रेंडली एप्लीकेशन है जो कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है Earnkaro app एक बहुत ही शानदार तरीका है जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आसानी से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। 

आप सभी लोगों को Earnkaro app और इसकी वेबसाइट दोनों मिल जाएगी आप इन  दोनों में से किसी का भी प्रयोग कर सकते हैं इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके आप लिंक शेयर करके पैसे कमाते हैं इस प्लेटफार्म को आप एक तरह से Affiliate वेबसाइट भी बोल सकते हैं जहां पर आप किसी प्रोडक्ट का लिंक शेयर करते हैं तो आपको अच्छा खासा कमीशन मिलता है.

 

 

अगर आप इस ऐप या इसकी वेबसाइट के माध्यम से किसी सामग्री को सेल करते हैं तो आपको लगभग उस सामग्री का 25% प्रॉफिट मिलता है। 

अगर आप सब मिलाकर देखें तो यह ऐप पैसे कमाने का एक बहुत ही शानदार तरीका प्रदान करता है आपको बस एक लिंक शेयर करना होता है और अगर आपके शेयर किए गए लिंक से कोई कुछ खरीदना है तो आपको उसके बदले में अच्छा-खासा पैसा मिलता है। 

 

Earnkaro app को डाउनलोड कैसे करें ? 

 

Earnkaro app को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसको डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा और जाने के बाद आपको सर्च बार में सर्च करना होगा Earnkaro app और उसके बाद से आपको इसको डाउनलोड कर लेना होगा। 

और उसके बाद आपको उसको इंस्टॉल भी कर लेना होगा जब आप अपने मोबाइल में Earnkaro app को डाउनलोड कर लेते हैं तब उसके बाद से आपको ऐप को ओपन करना होगा और अपनी ईमेल आईडी या  फेसबुक आईडी से उसको साइन इन करना होगा जब आप ऐप को साइन इन कर लेते हैं तो उसके बाद से आपका ऐप चलाने के लिए तैयार हो जाता है। 

 

Earnkaro app में अकाउंट कैसे बनाये – 

 

Earnkaro app में अकाउंट बनाना बेहद ही आसान होता है अगर आप भी इसमें अकाउंट बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए इस टेप को फॉलो करें और बड़े ही आसानी से आप इसमें अपना अकाउंट बना सकते है। 

1. सबसे पहले आपको ऐप ओपन करना होगा ऐप ओपन करने के बाद आपको कुछ भाषा का ऑप्शन दिखाई देगा।

2. आपको जो भाषा चुनना होगा आप उस भाषा को चुन सकते हैं भाषा चुनने के बाद आप को उसके बाद साइन इन का ऑप्शन दिखाई देगा आप अपने ईमेल आईडी , जीमेल आईडी या फेसबुक आईडी से उस में साइन इन करें। 

3. आप साइन इन कर लेते हैं तो आपको डायरेक्ट होमपेज दिखाई देने लगेगा और फिर आप इस ऐप को पूरी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

Earnkaro app का इस्तेमाल कैसे करें – 

 

जब आप साइन इन कर लेते हैं तो उसके बाद आप जब ऐप को ओपन करते हैं तो आपको सीधे होमपेज दिखाई देगा और कुछ कैटेगरी आपको नीचे दिखाई देगी। 

जब आप नीचे आते है तो आपको वहां 4 ऑप्शन दिखाई देता है जो सबसे पहला ऑप्शन होम पेज का दिखाई देता है और दूसरा ऑप्शन आपको फ्लिपकार्ट , अमेज़न वेबसाइट की प्रोडक्ट की लिस्ट दिखाई देगा जिन प्रोडक्ट को सेल करना चाहते हैं तीसरा आपको वहां सभी कैटेगरी के प्रोडक्ट के कमीशन दिखाई देता है चौथा आपकी प्रोफाइल दिखाई देगी जिस पर आप क्लिक करके और सारी जानकारी ले सकते हैं। 

 

Earnkaro app काम कैसे करता है ? 

 

दोस्तों आप लोगों में एफिलिएट  मार्केटिंग के बारे में तो जानते ही होंगे या एफिलिएट मार्केटिंग का नाम तो सुना ही होगा यह Earnkaro app भी ठीक इसी तरह काम करता है। 

आपके द्वारा बनाया गया किसी भी प्रोडक्ट का लिंक अगर आप लोगों तक शेयर करते हैं और लोग आपके लिंग से सामान खरीदते हैं तो आपको इसका कमीशन मिलता है Earnkaro app का इस्तेमाल करके आप आसानी से किसी भी प्रोडक्ट का लिंक बना सकते हैं और उस लिंक को किसी भी सोशल नेटवर्क पर शेयर करके आप पैसे कमा सकते हैं। 

 

Earnkaro app से पैसा कैसे कमाए –

 

Earnkaro app से पैसा कमाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं –

 

1. आपको सबसे पहले इस ऐप में साइन इन करना पड़ेगा। 

2. जब आप साइन इन करते हैं तो आपको वहां बहुत सारे प्रोडक्ट दिखाई देंगे आप उस प्रोडक्ट पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट का पूरा डिटेल देख सकते हैं और आपको वहां पर हर एक प्रोडक्ट का कमीशन भी दिखाई दे रहा होगा आपको वहां पर शेयर का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा 

आपको उस Share वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप प्रोडक्ट का लिंक व्हाट्सएप , फेसबुक , इंस्टाग्राम और भी कई सारे ग्रुपों में शेयर कर सकते हैं और जैसे ही कोई व्यक्ति आपके लिंक  से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उसके बदले में कमीशन मिल जाता है। 

3. जब आप इस ऐप के होम पेज में जाते हैं तो आपको वहां पर लेफ्ट साइड में 3 लाइन वाला आइकॉन दिखाई देता है आपको उस आइकॉन  पर क्लिक करना होगा और वहां पर आपको कैटेगरी को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा।  

वहां आपको Myntra , Flipkart , Amazon  आदि वेबसाइट का प्रोडक्ट आपको मिल जाता है जो कि ऑनलाइन शॉपिंग के लिए बेस्ट वेबसाइट होते हैं तो आप इन सभी वेबसाइटओं का भी प्रोडक्ट का लिंक शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

4. अगर कोई प्रोडक्ट की वेबसाइट जैसे कि फ्लिपकार्ट अमेजॉन आदि है तो आपको उस प्रोडक्ट को शेयर करके आप प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो आपको उस प्रोडक्ट के लिंक को कॉपी करके Earnkaro appअकाउंट में आना होगा और वहां आपको क्रिएट लिंक के ऑप्शन पर क्लिक करके उसे प्रोडक्ट का लिंक बनाना होगा। 

5. लिंक बनाने के बाद आपको वहां पर शेयर करने का ऑप्शन आ जाएगा फिर आप उसको कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं और जो आपके लिंग से खरीदेगा आपको उसका कमीशन आपके Earnkaro app के अकाउंट में चला जाएगा इसी तरीके से आप इस ऐप के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। 

 

Earnkaro app से पैसे कैसे निकाले – 

 

जब आप किसी प्रोडक्ट को सेल कर देते हैं तो आपको उसका कमीशन मिल जाता है जब आपको प्रॉफिट मिल जाता है तो अब आप उस प्रॉफिट को withdrawal कैसे करेंगे तो आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप अपने पैसे को withdrawal कर लेंगे – 

1. ऐप को ओपन करने के बाद आपको अपने प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा फिर उसके बाद से My Earning  वाले Option पर क्लिक करना होगा 

2. जब आप My Earning वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको वहां आपका प्रॉफिट दिखाई देगा अगर आपका प्रॉफिट ₹10 तक भी है तो आप उस ₹10 को भी withdrawal कर सकते हैं.

3. अब आप Account सेटिंग में जाएंगे अपने बैंक को ऐड करने के लिए 

4. बैंक अकाउंट एड करने के बाद आप अपने बैंक का पूरा डिटेल भरेंगे जिसमें आप अपना पैसा पाना चाहते हैं और बैंक डिटेल भरने के बाद से आप सेव वाले ऑप्शन पर क्लिक करके सेव कर देते हैं

5. जब भी कभी अगर आपके वॉलेट में ₹10 भी रहता है तो आप उस ₹10 को भी बैंक अकाउंट में बड़े ही आसानी से withdrawal कर सकते हैं .

 

इसे भी पढ़े –

Shiba Inu Coin क्या है – 

Coupondunia App क्या होता है

Freelancing से पैसा कैसे कमाए

 

 

निष्कर्ष 

 

आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी परेशानी हो तो आप हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं जिससे हम आपके परेशानी को जल्द से जल्द दूर कर सकें .

Default image
RAHUL
नमस्कार दोस्तो मेरा नाम राहुल विश्वकर्मा है , और मै इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ । मैं अभी कंप्यूटर साइंस से डिप्लोमा कर रहा हूँ , मुझे टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी शेयर करना बेहद पसंद है । अगर आप टेक्नोलॉजी , कंप्यूटर , इंटरनेट और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये से सम्बंधित विषय मे रुचि रखते है , तो यह ब्लॉग आप के लिए ही बनाया गया है ।

Leave a Reply