Shiba Inu Coin क्या है और इसे कैसे खरीदे –

दोस्तो हाल ही में आये Shiba Inu Coin आज कल सभी जगहों पर कभी हलचल मचा दिया है । दोस्तो अगर आप भी इस के बारे में जानना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है हम आप को इस पोस्ट के जरिये आप को इस के बारे में बताने जा रहे है अगर आप को इसके बारे में जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें ।

 

Shiba Inu Coin क्या है ? 

हम लोग Shiba Inu Coin को दूसरे नाम याकि की शीबा Token SHIB के नाम से जानते है , आप को बता दे कि यह Decentralized Cryptocurrency है । इस करेंसी को 2020 में किसी एक अनजान आदमी के द्वारा शुरुआत किया गया था जिसे हम लोग रयोशी के नाम से जाना पहचाना जाता है । शीबा इनु भी एक जापानी Dog Breed है जिसे Dogecoin ने अपने सिंबल के रूप में प्रस्तुत किया है ठीक वैसे ही SHIB ने अपने कॉइन का नाम Dog Breed के नाम पर ही रख दिया है ।

शीबा इनु कॉइन भी Ethereum Blockchain Network पर बनाया गया है और आप को बता दु की हाल ही में इस करेंसी में बहुत ही बड़ा उछाल देखा गया है । इस उछाल को देखने के बाद इस करेंसी को भी Growing करेंसी का नाम दे दिया गया है और इसको भी Growing करेंसी के लिस्ट में जोड़ दिया गया है ।

 

शीबा कॉइन जो कि एक dogecoin पर आधारित होकर चलने वाला एक कॉइन है इसे हम लोग doge coin killer के नाम से जानते है और उसे इसी नाम से मार्किट में भी जानते है । आप लोगो को जानकर के कभी हैरानी होगी कि यह Dogecoin जैसे मार्केट को भी कभी प्रभावित किया था । आप को बता दे कि यह दोनों ही क्रिप्टोकर्रेंसी meme के माध्यम से निकली गयी थी जो कि आज क्रिप्टोकर्रेंसी की दुनिया पर बहुत ही नाम कमा चुकी है ।

आप को बता दे कि इसमें निवेश करने से आप को काफी अच्छा return मिल सकता है ऐसा क्रिप्टोकर्रेंसी के महान महान विशेषग्यों का कहना है । क्योंकि इसमें काफी Growth और पोटेंशियल दिखाई दे रहा है । आप को बता दे कि Wazirx.com वेबसाइट पर उपस्थित डेटा के अनुसार अभी तक शीबा कॉइन की कीमत लगभग 0.000655 RS के बीच मे है ।

 

Shiba Inu Coin को कैसे खरीदे –

अगर आप शीबा कॉइन को इंडियन रुपये में खरीदना चाहते है तो आप पर जा कर खरीद सकते है । यह वेबसाइट एक भारतीय ही ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जिसे भारत के ही लोगो ने भारत के लिए बनाया है यहाँ पर शीबा कॉइन भी लिस्ट में है जिसे आप आसानी से खरीद सकते है । आप कोई यह भी पता होना चाहिए कि आप शीबा कॉइन को wazirx.com प्लेटफार्म को छोड़ कर आप दूसरे प्लेटफार्म जैसे कि Uniswap , Binance , CoinDCX आदि का प्रयोग करके इसको खरीद सकते है ।

इसे भी पढ़े –  

Freelancing क्या है ? 

Coupondunia App क्या होता है – Coupondunia App से पैसा कैसे कमाए 

Freelancing से पैसा कैसे कमाए 

 

निष्कर्ष

दोस्तों आशा है की आप को जानकारी बेहद पसंद आयी होगी अगर आप को इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल है तो आप हमे निचे कमेंट में जरूर बताये जिससे हम आप के परेशानी को जल्द से जल्द दूर कर सके। अगर आप को यह जानकारी पसंद आयी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे।

 

Default image
RAHUL

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम राहुल विश्वकर्मा है , और मै इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ । मैं अभी कंप्यूटर साइंस से डिप्लोमा कर रहा हूँ , मुझे टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी शेयर करना बेहद पसंद है । अगर आप टेक्नोलॉजी , कंप्यूटर , इंटरनेट और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये से सम्बंधित विषय मे रुचि रखते है , तो यह ब्लॉग आप के लिए ही बनाया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.